आइंस्टीन सह-पायलट को जानें Salesforce

चैटजीपीटी3 के आगमन और कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) के प्रति लोगों में जागरूकता और पहुँच में समग्र वृद्धि के साथ, salesforce उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस (यूआई) के एक नए रूप का पता लगाने का निमंत्रण आता है – जो संवादात्मक है। विशिष्ट तत्वों या विकल्पों का चयन करने के बजाय.

उपयोगकर्ता किसी एआई टूल से कुछ भी पूछ सकते हैं जैसे वे किसी इंसान से पूछते हैं। जबकि हमने पहले ही एलेक्सा जैसे स्मार्ट डिवाइस के साथ ऐसा कुछ देखा है, जो उपयोगकर्ता क्या पूछ रहा है यह निर्धारित करने के लिए प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण (एनएलपी) का उपयोग करता है, चैटजीपीटी3 जैसे जनरेटिव एआई टूल भी पूर्व निर्धारित परिणाम के विपरीत मानव जैसी प्रतिक्रिया उत्पन्न करके प्रतिक्रिया देते हैं। शुरू से अंत तक, बातचीत को बातचीत के अनुसार तैयार किया जाता है।

संवादात्मक AI की संभावनाओं के बारे में विस्तृत चर्चा के लिए, हमारी AI अनुसंधान टीम की पोस्ट देखें, यदि आप कह सकते हैं, तो आप कर भी सकते हैं: संवादात्मक AI का युग.

आइंस्टीन कोपायलट, आपका सेल्सफोर्स संवादी AI सहायक

आइंस्टीन कोपायलट आपके Salesforce प्लेटफ़ॉर्म पर संदर्भ-अनुकूल सहायक प्रदान करके इस संवादात्मक मॉडल को लागू करता है। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी विशिष्ट केस रिकॉर्ड पर हैं, तो आइंस्टीन कोपायलट उसे पहचान लेगा और यहाँ तक कि “इस रिकॉर्ड को सारांशित करें” जैसे सामान्य सुझाव भी देगा – यह सब उस पृष्ठ पर आधारित है जिसे आप देख रहे हैं। यह एक AI सहायक है जो एक ही स्थान से आपके सभी एंटरप्राइज़ डेटा तक पहुँच रखता है।

केस से जुड़े अकाउंट के बारे में पूछना है? संबंधित सूची को सारांशित करना है? कोई समस्या नहीं। यहाँ कुछ विकल्प दिए गए हैं जो आइंस्टीन कोपाइलट आपको सिर्फ़ संपर्क होने के रिकॉर्ड के आधार पर देता है।

किसी संपर्क के लिए डिफ़ॉल्ट कोपायलट विकल्प.

और यहां, सह-पायलट उस विवरण का सारांश दे रहा है।

सह-पायलट संपर्क सारांश प्रदान कर रहा है।

आप इस उदाहरण से देख सकते हैं कि आइंस्टीन सह-पायलट कोरेट को न केवल उसकी संपर्क जानकारी पर बल्कि संबंधित डेटा पर भी सारांशित कर रहा है, जिसमें बुकिंग और अतिथि समीक्षा ऑब्जेक्ट जैसे कस्टम डेटा शामिल हैं। salesforce

मानक क्रियाएँ, कस्टम क्रियाएँ

आइंस्टीन कोपायलट के पीछे का जादू इसकी क्रियाओं का उपयोग है। जब इसे कोई संकेत मिलता है, तो यह उपयोगकर्ता क्या पूछ रहा है यह निर्धारित करने के लिए उस अनुरोध को संसाधित करता है। फिर यह उत्तर प्रदान करने के लिए क्रियाओं की अपनी लाइब्रेरी को संदर्भित करता है। आइंस्टीन कोपायलट प्रतिक्रिया उत्पन्न करने के लिए उन क्रियाओं को श्रृंखलाबद्ध करने में सक्षम है। इस क्रिया को देखने के लिए, हम कोपायलट बिल्डर का उपयोग करके पर्दे के पीछे देख सकते हैं कि कोपायलट क्या सोच रहा है और यह काम करने के लिए आवश्यक क्रियाओं को कैसे चुनता है। आइए बिल्डर इंटरफ़ेस पर एक नज़र डालें।

क्रिया, योजनाकार और संकेतों के साथ डिफ़ॉल्ट कोपायलट इंटरफ़ेस।

उदाहरण के लिए, आइए ऊपर दिए गए उदाहरणों में से एक को देखकर देखें कि यह कैसा दिखता है।

किसी संकेत का जवाब देने के लिए प्रयुक्त की जा रही क्रियाओं को दर्शाने वाला प्लानर।

salesforce एक बार जब कोपायलट को एहसास होता है कि उसे संबंधित रिकॉर्ड खोजने की ज़रूरत है, तो उसे पता होता है कि ऐसा करने के लिए उसे मौजूदा रिकॉर्ड की आईडी का इस्तेमाल करना होगा, और इसलिए वह उस आईडी को खोजने के लिए एक कार्रवाई शुरू करता है। फिर, यह आईडी को किसी अन्य कार्रवाई को सौंप देता है जो जानता है कि उन संबंधित रिकॉर्ड को कैसे खोजना है, और फिर अंत में उपयोगकर्ता को इसे फ़ॉर्मेट करता है।

हम जो भी क्रियाएँ देखते हैं, वे सभी मानक क्रियाएँ हैं, या ऐसी क्रियाएँ हैं जो Salesforce द्वारा विकसित की गई हैं और Copilot के साथ जारी की गई हैं। Salesforce भविष्य में नई मानक क्रियाओं पर शोध और विकास करना जारी रखेगा। हालाँकि, आपको इस बात पर अधिक नियंत्रण पाने के लिए Salesforce पर प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है कि Copilot आपके उपयोगकर्ताओं को कैसे प्रतिक्रिया देता है। आप अपने उपयोगकर्ताओं की ज़रूरतों के अनुरूप अनुभव लाने के लिए अपनी खुद की कस्टम क्रियाएँ बना सकते हैं।

कस्टम क्रिया के लिए फ़्लो का उपयोग करना

आइए एक कस्टम एक्शन बनाने और ऐसा करने के लिए अपने मौजूदा फ़्लो कौशल का लाभ उठाने के तरीके पर एक नज़र डालें। इस उदाहरण में, हम एक कस्टम ऑब्जेक्ट मॉडल का उपयोग कर रहे हैं जहाँ एक संपर्क में तीन कस्टम फ़ील्ड हैं जो उनकी रुचियों का वर्णन करते हैं। वे रुचियाँ इस काल्पनिक कंपनी के मुख्य निर्यात, साहसिक अभियानों में प्रतिबिंबित हैं। क्या होगा अगर हम बिक्री प्रतिनिधियों, ग्राहक सहायता प्रतिनिधियों और खाता अधिकारियों को उनकी रुचियों के आधार पर उन अभियानों की सिफारिश करने की क्षमता देना चाहते हैं, और ऐसा करने के लिए कि वे किसी सहायता मामले, संपर्क या अभियान को देख रहे हैं?

इसका मूल एक बहुत ही सीधा-सादा ऑटोलॉन्च्ड प्रवाह होगा। salesforce

किसी संपर्क के लिए संबंधित अनुभव प्राप्त करने वाला स्वचालित प्रवाह.

उसमें से गुजरते हुए, प्रवाह:

  1. संपर्क की आईडी लेता है.
  2. हितों का निर्धारण करने के लिए तीन क्षेत्रों को खींचता है।
  3. संबंधित अभियानों की खोज करता है।
  4. उस सरणी से हाथ हटाओ.

अब, हम एक कस्टम एक्शन बनाते हैं और उस प्रवाह को एम्बेड करते हैं।

सबसे पहले, एक कस्टम प्रवाह क्रिया बनाएँ.

एक नई सह-पायलट कार्रवाई जोड़ना.

चुनना प्रवाह प्रकार के लिए, और फिर अपने विशिष्ट प्रवाह का चयन करें।

स्वचालित रूप से लॉन्च किए गए प्रवाह का चयन करना.

कार्रवाई बनाने के लिए, विवरण जोड़ें और इसे नियंत्रित करने के लिए विकल्प चुनें.

कस्टम क्रिया में विवरण और विकल्प जोड़ना.

अंत में, क्रिया को सहेजें और सक्रिय करें ताकि यह कोपायलट बिल्डर में दिखाई दे, जहाँ यह “कोपायलट एक्शन लाइब्रेरी” के अंतर्गत सबसे पहले दिखाई देगा। वहाँ से, इसे वर्तमान कोपायलट की क्रियाओं में ले जाएँ और यह उन संभावित क्रियाओं में जुड़ जाएगा जिनका उपयोग कोपायलट किसी संकेत का जवाब देने के लिए कर सकता है। तो अब, यदि आप कोपायलट से ऐसे अनुभव खोजने के लिए कहते हैं जिनमें आपके संपर्क की रुचि होगी, तो आपको यह दिखाई देगा:

कोपायलट स्टूडियो में चल रही कस्टम कार्रवाई.

विवरण का महत्व

हम सभी जानते हैं कि मानव-अनुकूल इंटरफेस के लिए विवरण महत्वपूर्ण हैं। उस कस्टम फ़ील्ड या रिपोर्ट या प्लेटफ़ॉर्म पर लगभग किसी भी चीज़ के बारे में अधिक जानना बहुत अच्छा है। हालाँकि, AI के इस युग में, विवरण कहीं अधिक महत्वपूर्ण हैं। क्या आपने देखा कि हमें आइंस्टीन कोपायलट को उन सवालों के बारे में ज़्यादा बताने की ज़रूरत नहीं पड़ी जो हमारे कस्टम एक्शन को ट्रिगर करने के लिए पूछे जा सकते हैं? ऐसा इसलिए है क्योंकि यह जानता है कि अनुरोध को कैसे संसाधित किया जाए, लेकिन जब यह ऐसा करता है तो यह बहुत सारा मेटाडेटा खींचता है – जिसमें विवरण (या निर्देश, इंटरफ़ेस के आधार पर) शामिल हैं।

जब भी आप AI के लिए कुछ भी बनाते हैं, तो विवरणों के महत्व को याद रखें – वे लालटेन हैं जो AI को बताते हैं कि वह सही दिशा में देख रहा है। AI के लिए प्रभावी विवरण और निर्देश लिखने के बारे में अधिक जानने के लिए, पढ़ें आइंस्टीन कोपायलट कस्टम एक्शन के साथ आरंभ करें.

डेटा जितना बेहतर होगा, AI उतना ही बेहतर होगा

AI उतना ही अच्छा है जितना डेटा वह उपयोग करने की कोशिश कर रहा है। अब पहले से कहीं ज़्यादा, डेटा की सफ़ाई के बारे में पूछना ज़रूरी है। डुप्लिकेट रिकॉर्ड, पुराने रिकॉर्ड, अधूरे रिकॉर्ड आदि की अधिकता, आइंस्टीन कोपाइलट को सिर्फ़ बेकार जवाब देने के लिए आमंत्रित करेगी। कोपाइलट के पास डेटा को अच्छा या बुरा के रूप में पार्स करने का कोई तरीका नहीं है; यह किसी भी ऐसी चीज़ का उपभोग और उपयोग करेगा जिस तक उसकी पहुँच है।

आइंस्टीन 1 ट्रस्ट लेयर

पहुँच की बात करें तो, हम कैसे जान सकते हैं कि जिस एंटरप्राइज़ डेटा का लाभ उठाया जा रहा है, वह AI मॉडल के ज़रिए जनता के सामने नहीं आ रहा है? क्या हम सुनिश्चित कर सकते हैं कि उपयोगकर्ताओं को उस डेटा तक पहुँच नहीं दी जा रही है जिसे उन्हें सामान्य रूप से नहीं देखना चाहिए? क्या विषाक्तता जैसी चीज़ों के लिए प्रतिक्रियाओं की निगरानी की जा रही है? आइंस्टीन 1 ट्रस्ट लेयर में आपका स्वागत है।

आइंस्टीन ट्रस्ट लेयर.

मुख्य विचार:

  1. आपके उद्यम डेटा को आइंस्टीन कोपाइलट को प्रशिक्षण देने वाले किसी भी मॉडल द्वारा देखा, रखा या उपयोग नहीं किया जाएगा।
  2. प्लेटफॉर्म पर फ़ील्ड-स्तरीय सुरक्षा लागू करने वाली वही सुरक्षा परत आइंस्टीन कोपायलट द्वारा उपयोग की जाती है।
  3. वापसी पर, प्रतिक्रियाओं का ऑडिट किया जाता है और विषाक्तता के लिए निगरानी की जाती है तथा मॉडलों को तदनुसार समायोजित किया जाता है।

उपलब्धता और उपयोगकर्ता अपनाना

आइंस्टीन कोपायलट वर्तमान में सामान्य रूप से उपलब्ध (GA) है असीमित, उद्यमऔर प्रदर्शन संस्करण। इसके लिए बिक्री के लिए आइंस्टीन, सेवा के लिए आइंस्टीन या आइंस्टीन प्लेटफ़ॉर्म के रूप में ऐड-ऑन की आवश्यकता होती है। सेल्सफोर्स सहायता नवीनतम उपलब्धता के लिए कृपया हमारे साथ संपर्क करें तथा मूल्य निर्धारण और लाइसेंसिंग पर चर्चा के लिए अपने खाता कार्यकारी से संपर्क करें।

उपयोगकर्ता अपनाने के मामले में, आइंस्टीन कोपायलट को किसी अन्य उच्च-स्तरीय परियोजना की तरह ही समझें। पहले एक छोटे से फ़ीडबैक समूह को रोल आउट करना आदर्श है और इससे कस्टम क्रियाओं के बारे में जानकारी मिल सकती है जो उपयोगकर्ताओं को सफल होने में मदद कर सकती है। प्रॉम्प्ट के लिए उपयोग के मामलों और सर्वोत्तम प्रथाओं के बारे में अधिक जानें आइंस्टीन कोपायलट कस्टम एक्शन के साथ आरंभ करें.

सफलता की बात करें तो, एक बार जब आप आइंस्टीन कोपायलट को शुरू कर देते हैं, तो देखें संगठनात्मक सफलता के लिए आइंस्टीन कोपायलट एनालिटिक्स और एआई का उपयोग करें अपने उपयोगकर्ताओं के साथ कोपायलट के उपयोग की निगरानी कैसे करें, इस बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

ट्रेलहेड पर अधिक जानें

आइंस्टीन कोपायलट के साथ काम करने के लिए तैयार हैं? ट्रेलहेड आपके लिए है। आइंस्टीन कोपायलट सक्षम के साथ एक परीक्षण संस्करण का उपयोग करके, जानें कि कैसे आइंस्टीन कोपायलट के साथ शुरुआत करें.

you may be interested in this blog here:- 

sap hana services nearby 
sap oracle news 

Demystifying The Duolingo English Test Fee: What You Need To Know

Scroll to Top